Google adsense approval trick 2020-2021

Google adsense approval trick 2020-2021


Hello friends
अपने अभी अभी blogging की फील्ड में कदम रख्खा है तो अपने Google Adsense का नाम तो सुना ही होगा और अगर इस पोस्ट को पढ़ रहे है तो इसका मतलब है कि आपके पास अभी तक Adsense account नहीं है आपको बिलकुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं है 

आप में आपके लिए Google adsense approval trick लेके आया हूँ जिससे आप अपने एकदम नये ब्लॉग के लिए भी Adsense Account का approval बड़ी ही आसानी से ले पाएंगे |

क्यूंकि हम सभी लोग इन्टरनेट से पैसे कमाना चाहते है और इसके लिए आपको इन्टरनेट के उपर बहुत सारे तरीके मिल जायंगे लेकिन एक ब्यलॉगर के लिए Google adsense बहुत ही अच्छा तरीका है इसका approval लेके आप अपने blog website में ads को लगा के पैसे कमा सकते है अच्छे पैसे कमा सकते है

 Google adsense से हमको सबसे ज्यदा पैसे मिलते है हर नया blogger ये चाहता है कि उसका Adsense account जल्द से जल्द approve हो जाये और वो पैसे कमाना start  कर दे पर ऐसा वो कर नहीं पते है इसके पीछे बहुत सारे कारण होते है लेकिन मैं आपके लिए Google adsense approval trick 2020 लेके आया हूँ|
Google adsense approval trick 2020-2021


Write High-Quality Contents adsense tips and tricks 2020



High quality content का मतलब हुआ कि आप अपने article में जो भी चीजें लिख रहे हैं बता रहे हैं या सिखा रहे हैं वो स्पष्ट रूप से होना चाहिए ताकि पढ़ने वाले को समझ में आए कि यहां पर क्या बताया गया है।

जिस जानकारी के लिए आप का visitor आपके blog पर visit किया था उस जानकारी के लिए वो और किसी दूसरे site पर ना जाए बल्कि आपके blog को पढ़ने के बाद संतुष्ट हो जाए, इस तरीके का content आपको देना है।

आप भले ही कोई दूसरे site से article को देखकर अपना article लिखिए लेकिन अपने स्टाइल में लिखिए ताकि कॉपी पेस्ट ना लगे।

क्योंकि अगर आपका article किसी दूसरे के article से मिलता जुलता है तो फिर उसे गूगल कॉपी मानता है और ऐसे में आपको पेनाल्टी भी लग सकता है आपकी site पर ranking का बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

आपका एक article कम से कम 12 सौ word से 2000 word के बीच में हो छोटा article नहीं लिखना है।

500 word वाला article भी Google AdSense का approval पा लेता है लेकिन अगर आप बड़ा article लिखेंगे तो इसमें आप ही का फायदा होगा, एक बड़े article में ज्यादा से ज्यादा keyword डाल पाएंगे और फिर उसका Google में rank होने का चांस बढ़ जाता है।

Article बड़ा करने के चक्कर में अनाप-शनाप मत लिखिए topic से related बातें ही लिखिए।

AdSense approval के लिए ये जरूरी नहीं है कि आपका post Google के first page पर ही rank करें जीरो traffic वाले को भी AdSense का approval मिलता है।

लेकिन अगर आप अपने article को सही ढंग से लिखे हैं keyword research किए हैं और article rank कर रहा है तो फिर approval मिलने का चांस 95 percent हो जाता है।

Top Level Domain पर वेबसाइट बनाये


Google Adsense का Approval पाने के आपको सबसे पहले अपनी वेबसाइट को संपूर्ण रूप से तैयार करना है।
अगर आप अपनी वेबसाइट बनाना चाहते है तो आपको अपना Domain और Hosting Buy करना होगा। आप Top Level डोमेन ही ख़रीदे जैसे - .Com, .Net या .Org. इस प्रकार के डोमेन पर जल्दी Approval मिलने का चांस रहता है। ध्यान दे कि आप Google Adsense का Approval लेना चाहते है तो Free के Domain पर वेबसाइट नहीं बनाना है, जैसे - Blogsport.Com या Wix.Com. ऐसे डोमेन पर Google Adsense का अप्रूवल नहीं मिलता।

Responsive Theme 


अब जो वेबसाइट आपने बनाई है, उसमे आपको Responsive और Fast थीम Install करना है। जिससे आपकी वेबसाइट Desktop और Mobile दोनों पर सही से खुले व काम करे।

Website का Desine

वेबसाइट का Desine भी बहुत मायने रखता है। अगर आपकी वेबसाइट का Desine अच्छा नहीं है तो कोई भी User उसे पसंद नहीं करेंगे और आपकी वेबसाइट को जल्दी Quet कर लेंगे। जिससे Adsense का अप्रूवल में थोड़ा प्रॉब्लम आ सकता है।

External linking (fast approval tips for adsense


External linking करिए लेकिन आप जिस भी website को link दे रहे हैं उसकी अच्छी तरह से जांच पड़ताल करिए उस website का Da, Pa check करिए।

आप अपने दूसरे website या फिर दूसरे article का internal linking करिए पोस्ट लिखते समय, affiliate link मत दीजिए अपने साइट पर।

Ellegal Content ना लिखें (how to get approval for adsense


अगर आप अपने साइट पे adult content, gambling, hacking, casino or drug abuse content इत्यादि डाल रखे हैं तो फिर एडसंस अप्लाई करने के पहले इन्हे रिमूव करना होगा, क्योंकि गूगल इस तरीके का content को नापसंद करता है।

और आप इन कंटेनर को रिमूव किए बिना अप्लाई करते हैं तो आपके हाथ disapproval ही आएगा।

AdSense approval होने के बाद भी आप अपने site पर in legal content नहीं डाल सकते हैं नहीं तो फिर AdSense disable होने का खतरा बना रहता है।

Copyright Materials ना डालें (adsense approval time)


Copy किया हुआ कुछ भी नहीं चलेगा चाहे वो image हो text हो या video हो, आप अपने post में image डालने के लिए या तो design कर सकते हैं खुद से, या फिर बहुत सारे ऐसे site है जो आपको फ्री में image उपलब्ध कराती है।

आप इन site से फ्री में image या video clip download करके अपने post में यूज कर सकते हैं।

अगर मैं अपनी बात करूं तो मैं pixabay या pexels से इमेज डाउनलोड करता हूं अपने पोस्ट use करने के लिए।

 Important Pages


आपको अपने ब्लॉग में About ,Contect ,Privacy policy ,sitemap पेज बनाने होंगे | जिनका आपके ब्लॉग में होना बहुत ही जरुरी है अगर आप ये page अपने ब्लॉग के लिए बना लेते है तो आपके Adsense account approve  होने के chance बहुत ही ज्यदा बढ़ जाते है और अपने ये page सभी sites पर देखे होंगे | इनको बनाना कोई मुस्किल नहीं है ये आपके ब्लॉग की image को गूगल और लोगों दोनों में बढ़ा देते है

 Language


आपको ये भी जानना चाहिए कि जिस language में आप content लिख रहे है क्या Google adsense के लिए उसको support कर रहा है ऐसा नहीं है कि आप किसी भी भाषा में अपना ब्लॉग बना लेंगे और गूगल आपको adsense का approval दे देगा

तो आप सबसे पहले गूगल की गाइड लाइन पढ़ ले उसके बाद ही अपना ब्लॉग बनाये |वैसे गूगल बहुत सारी Language को सपोर्ट करता है जिसमे से हमारी हिंदी भी शामिल है

Other Ad Networks (adsense ka approval kaise le)


AdSense के ही तरह और भी बहुत सारे advertising network उपलब्ध है, अगर आपके site पर पहले से किसी दूसरे ad network का ad लगा है तो AdSense के लिए apply करने के पहले उन सारे ad को हटाना जरूरी है।

अगर आप दूसरे advertising network का ad लगाकर AdSense के लिए apply करते हैं तो आपका application reject हो जाएगा।

अगर आप अपने site पर custom theme का इस्तेमाल कर रहे हैं तो footer area में उस theme का बहुत सारे link होते हैं या फिर social sharing का बटन मे उसी theme developer का social media account का link होता है, जिसे आप को चेंज करना होता है।

image कम डालें


आप अपने blog post में image कम से कम डालें या फिर एक ही डालें ज्यादा जरूरी हो तो दो डालें, approval मिलने के बाद आप ज्यादा से ज्यादा image डाल सकते हैं लेकिन ज्यादा image डालने से नुकसान आप ही का है loading speed पर प्रभाव पड़ेगा।

image को upload करने के पहले compress करके साइज छोटा से छोटा करें एवं उसका rename करके main keyboard डालें, अपलोड करते समय ALT tag में भी keyword को डालें।

इससे फायदा ये होता है कि आपका image भी Google मे rank करने लगता है और फिर उस image के द्वारा भी आपके blog पर traffic आता है।


Conclusion


अगर आप ये सारे steps को follow करते है तो आपको Adsense account का approval 100% मिल जायेगा |और ये मैं अपने experience से बता रहा हूँ आपको अपने ब्लॉग के लिए पहेली बार में ही approval मिल जयेगा जैसे मुझे मिला था | ध्यान रख्खे कि apply करने से पहले आपको अपने ब्लॉग को एक प्रोफेशनल लुक देना है इससे फर्क नहीं पड़ता है कि आपका ब्लॉग Blogger पर है या अपने WordPress पर बनाया है | आपको Google adsense approval trick को ध्यान रखना है

Post a Comment

Previous Post Next Post